सपने में खुद को देखना विभिन्न अवस्थाएं, sapne me khud ko dekhna

 

सपने में खुद को देखना, sapne me khud ko dekhna

 

सपने में खुद को देखना – सपने हम सभी लोग देखते है लेकिन सभी के सपने अलग अलग होते है सपनों को हमें कभी भी नजर अंदाज नहीं करना चाहिए क्योंकि ये हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं की सूचना देते हैं कुछ लोग ऐसे भी होते है जिन्हें अपने सपने के बारे कुछ भी याद नहीं रहता है । इसलिए हमें अपने सपने को ठीक से सोचना चाहिए क्योंकि इनसे ही हमें जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में सूचना मिलती है ।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

 

सपने में हमें बहुत सी चीजे दिखाई देती है जैसे सपने में खुद को देखना , सपने में दूसरे को देखना , सपने में खुद को रोते देखना , सपने में खुद को देखने का मतलब, सपने में खुद को नाचते देखना, सपने में खुद को भागते देखना, ऐसे ही हम बहुत सी चीजे अपने सपने में देखते है और उनका सभी का मतलब अलग अलग होता है।

 

Sapne me khud ko rote dekhna, sapne me khud ki shadi dekhna, sapne me khud ko nagn dekhna, sapne me khud ko pregnant dekhna, sapne me khud ko dulhan

 

सपने में खुद को देखना ( Sapne me khud ko dekhna ) 

 

–  स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार हम अपने सपने में खुद ही देख लेते है और सोचते रहते है कि अब क्या होगा लेकिन कई लोग ऐसे है भी अपने सपने को देख कर डर भी जाते है लेकिन इसमें डरने की कोई आवश्यकता नहीं है पहले आपको बिल्कुल भी डरना नहीं है क्योंकि ऐसा भी हो सकता है कि आपने जो सपना देखा है वह शुभ हो तो इसलिए आपको अपने सपने को देखकर डरने की कोई आवश्यकता नहीं है ।

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

सपने सभी लोग देखते है इसलिए आप अपने सपने में जो भी देखे उसे जानने का प्रयास करे उत्तर ना मिलने पर आप हमें कमेंट कर सकते है । सपनों का मतलब अक्सर आपको यूट्यूब पर सर्च करने पर मिल जाएगा  हम आपको आज की इस पोस्ट में सपने में खुद को देखने का मतलब बताने वाले है ।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

 

सपने में खुद को देखना शुभ है या अशुभ ? ( Sapne me khud ko dekhna ) 

 

सपने में खुद को देखना एक सभी तरह से अच्छा सपना है इसलिए आपको इस समय ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है सपने में खुद को या दूसरे को देखना यह सपना आपको इस बात की और संकेत करता है कि इस समय आपका जीवन बहुत ही अच्छा बेहतर गुजरने वाला है इस समय आप किसी कार्य में कामयाबी पाने वाले है ।

 

सपने में खुद को देखना । यह भी संकेत देता है कि आपको इस समय कुछ अच्छा समाचार भी मिल सकता है इस समय आपकी सभी लोग चर्चा करेंगे । तो आपको यह स्वप्न ज्योतिष शास्त्र से जुड़ी यह जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने मित्रों में शेयर करे। 

 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

जय माता दी 🙏☺️ ।

Leave a Comment