सपने में मंगलसूत्र देखना, टूटना, पहनना, चोरी होना, गुम होना, Sapne Mein Mangalsutra Dekhna, Tutna, Pahanna, Chori Hona, Gum Hona

सपने में मंगलसूत्र देखना (sapne mein mangalsutra dekhna) 

 

नमस्कार दोस्तों आप सभी मंगलसूत्र के बारे में तो जानते ही होंगे । दोस्तों मंगलसूत्र शादी सुदा स्त्री अपनी सुरक्षा के लिए पहनती हैं । दोस्तों इसका नींव 6 सताब्दी में हुआ था दूसरे व्यक्तियों और बुरी आत्मा से बचने के लिए स्त्री अपने गले में पहनती है । सनातन धर्म के अनुसार मंगलसूत्र पुरुष की लंबी आयु के लिए पहना जाता है।
दोस्तों यह प्रथा भारत, श्री लंका और नेपाल में माना जाता है। दोस्तों पहले इसे मंगला सूत्र कहा जाता था लेकिन अब इसे मंगलसूत्र कहा जाता है । दोस्तों मंगला का अर्थ होता है शुभ धागा, जो कि दुल्हन अपने गले में पहनती है । दोस्तों यह सोने, लाल और सफेद मोतियों का भी हो सकता है। दोस्तों यह विवाह का प्रतीक होता है।
 , sapne mein mangalsutra, sapne mein mangalsutra dekhna, sapne mein mangalsutra dekhne ka matlab, sapne mein mangalsutra dikhai dena, sapne mein mangalsutra gum ho jana, sapne mein mangalsutra gum hona, sapne mein mangalsutra ka khona, sapne mein mangalsutra ka tutna, sapne mein mangalsutra kharidna, sapne mein mangalsutra kho jana, sapne mein mangalsutra pahana, sapne mein mangalsutra pahanne ka matlab, sapne mein mangalsutra pahnna, sapne mein mangalsutra pahnna ka matlab, sapne mein mangalsutra pahnna kaisa hota hai, sapne mein mangalsutra tut jana, sapne mein mangalsutra tuta hua dekhna, sapne mein mangalsutra tute hue dekhna, sapne mein mangalsutra tutna, sapne mein mangalsutra tutna shubh ya ashubh, sapne mein mangalsutra tutne ka matlab, sapne me mangal grah dekhna, sapne me mangalsutra, sapne me mangalsutra chori hona, sapne me mangalsutra dekhna, sapne me mangalsutra dekhne ka matlab, sapne me mangalsutra gift milna, sapne me mangalsutra ka tutna dekhna, sapne me mangalsutra kharidna, sapne me mangalsutra khona, sapne me mangalsutra milna ka kya matlab hai, sapne me mangalsutra pehnna, sapne me mangalsutra pehnna dekhna, sapne me mangalsutra tutna, sapne me mangalsutra tutne ka matalab, सपने में मंगलसूत्र, सपने में मंगलसूत्र का टूटना देखना, सपने में मंगलसूत्र खरीदना, सपने में मंगलसूत्र खोना, सपने में मंगलसूत्र गिफ्ट मिलना, सपने में मंगलसूत्र ग्रह देखना, सपने में मंगलसूत्र चोरी होना, सपने में मंगलसूत्र टूटना, सपने में मंगलसूत्र टूटने का मतलब, सपने में मंगलसूत्र देखना, सपने में मंगलसूत्र देखने का मतलब, सपने में मंगलसूत्र पहनना, सपने में मंगलसूत्र मिलना का क्या मतलब है
sapne me mangalsutra dekhna

सपने में मंगलसूत्र देखना ? (sapne mein mangalsutra dekhna)

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में सपने में मंगलसूत्र देखना (sapne mein mangalsutra dekhna kaisa hota hai) यह सपना अच्छा नहीं माना गया है दोस्तों वैसे तो मंगलसूत्र शादीशुदा स्त्रियां पहनती है जो कि स्त्रियों की रक्षा करता है लेकिन दोस्तों इसका प्रभाव बिल्कुल ही उल्टा होता है।
अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में मंगलसूत्र को देखता है (sapne me mangalsutra dekhna) तो उसके आने वाले समय में उसके साथ कुछ अशुभ घटित हो सकता है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि आने वाले समय में उनके साथ भी कुछ अशुभ घटित हो सकता है।

 

 

 

दोस्तों सपना सभी को आता है और हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरूर होता है भले ही किसी को सपना कम आता है और याद नहीं रहता है। जैसे दोस्तों अभी मैंने आपको ऊपर बताया कि सपने में मंगलसूत्र देखना (sapne mein mangalsutra dekhna matlab) यह सपना एक अच्छा सपना नहीं माना गया है उसी प्रकार दोस्तों सपने शुभ भी ही सकते है और अशुभ भी ही सकती है ।
दोस्तों हमारा अवचेतन मन हमें सपनों के माध्यम से यह बताने की कोशिश करता है कि हमारे आने वाले समय में हमारे साथ क्या होने वाला है जिससे हम उसका मतलब जान सके और हमारे आने वाले समय में हमारे साथ क्या होने वाला है वह शुभ है या अशुभ उसके लिए सचेत हो सके या उसका पूरा से पूरा लाभ उठा सकें।
दोस्तों हमने यहां पर बात की सपने में मंगलसूत्र देखने (sapne me mangalsutra dekhna) को स्वप्न ज्योतिष शास्त्र किस दृष्टि से देखता है दोस्तों सपने में मंगलसूत्र देखने (sapne mein mangalsutra dikhai dena) की बहुत सारी अवस्थाएं होती है
जिनके बारे में हम आगे बात करने वाले हैं दोस्तों में यहां आपको बता दूं कि हम किस किस के बारे में बात करने वाले हैं : – सपने में मंगलसूत्र देखना, सपने में मंगलसूत्र टूटना, सपने में मंगलसूत्र पहनना। दोस्तों इन तीनों के बारे में हम इस पोस्ट में बात करने वाले है । तो चलिए जानते है इनके बारे में ।

 

 

सपने में मंगलसूत्र देखना (sapne mein mangalsutra dekhna) 

 

दोस्तों सपने मंगलसूत्र देखना (sapne mein mangalsutra dekhna shubh ya ashubh) यह सपना एक अच्छा सपना नहीं माना गया है अगर इसे कोई पुरुष अपने सपने में देख लेता है तो उसके आने वाले समय में यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि उसके साथ कुछ अशुभ घटित हो सकता है दोस्तों या अशुभ घटित आपको किसी भी प्रकार से हो सकता है आपका नुकसान हो सकता  हो सकता है
कि आपको धन हानि हो, आपको शारीरिक कष्ट भी हो सकता है इस प्रकार से दोस्तों आपके साथ कुछ ना कुछ अशुभ घटित हो सकता है अगर दोस्तों यही सपना कोई स्त्री अपने सपने में देखती है तो उनके लिए भी यह सपना एक अच्छा सपना नहीं माना जाता है आने वाले समय में उनके साथ भी कुछ ना कुछ अशुभ घटित हो सकता है तो दोस्तों इस प्रकार से सपने में मंगलसूत्र देखना (sapne mein mangalsutra dekhne ka matlab) यह सपना है अशुभ सपना माना गया है यह सपना स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान माना गया है।

 

 

 

 

सपने में मंगलसूत्र टूटना (sapne mein mangalsutra tutna)

 

दोस्तों सपने में मंगलसूत्र टूटना (sapne mein mangalsutra tutna) यह सपना बहुत ही अच्छा सपना माना गया है दोस्तों यह सपना सपने मंगलसूत्र देखना जैसा बुरा सपना नहीं माना गया है दोस्तों सपने में मंगलसूत्र देखना (sapne me mangalsutra dekhna) यह सपना बुरा सपना माना गया है अगर आप अपने सपने में सपने में मंगलसूत्र टूटना देख ले तो यह सपना एक बहुत ही अच्छा सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई पुरुष अपने सपने में मंगलसूत्र को टूटते हुए देखता है (sapne mein mangalsutra tutna shubh ya ashubh)
तो उसके आने वाले समय में उसे सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा उसकी सभी प्रकार की परेशानिया दूर होंगी । अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना  एक अच्छा सपना माना गया है उनके भी आने वाले समय में उनकी भी सभी प्रकार की समस्याओं का अंत होगा उनकी भी सारी परेशानियां दूर होंगी समस्याएं दूर होंगी
तो दोस्तों इस प्रकार से यह सपना बेहद अच्छा सपना माना गया है दोस्तों यह सपना स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक अच्छा सपना माना गया है। दोस्तों यह सपना स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान माना गया है।

 

 

सपने में मंगलसूत्र पहनना (sapne mein mangalsutra pahnna)
दोस्तों सपने में मंगलसूत्र पहनना (sapne mein mangalsutra pahnna) यह सपना सपने में मंगलसूत्र देखने जैसा ही माना गया है यह सपना भी कोई घटित होने की ओर संकेत करता है दोस्तों यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में मंगलसूत्र पहनते देखता है (sapne me mangalsutra pahnna) तो उसके आने वाले समय में उसके साथ कोई अनहोनी हो सकती है उसके साथ कोई अशुभ घटित हो सकता है और दोस्तों का यही सतना कोई स्त्री देख ले तो उनके लिए भी यह सपना का शुभ सपना माना गया है।
 आने वाले समय में उनके साथ ही कोई आशु घटित हो सकता है बुरा घटित हो सकता है कोई अनहोनी हो सकती हैतो दोस्तों इस प्रकार से यह सपना स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक बुरा सपना माना गया है जो कि किसी अनहोनी होने की ओर संकेत करता है।दोस्तों हम स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के आधार पर बताते हैं ऐसा कोई दावा नहीं करते हैं अगर इससे आपको कोई नुकसान होता है तो इस वेबसाइट की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है जातक अपने विवेक का प्रयोग करें।
दोस्तों अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले जिससे वह भी इस सपने का पूरा से पूरा लाभ उठा सकें व सचेत हो सके। जय श्री कृष्णा ।

 

 

Tag :- 

 

sapne me mangal grah dekhna, sapne me mangalsutra, sapne me mangalsutra chori hona, sapne me mangalsutra dekhna, sapne me mangalsutra dekhne ka matlab, sapne me mangalsutra gift milna, sapne me mangalsutra ka tutna dekhna, sapne me mangalsutra kharidna, sapne me mangalsutra khona, sapne me mangalsutra milna ka kya matlab hai, sapne me mangalsutra pehnna, sapne me mangalsutra pehnna dekhna, sapne me mangalsutra tutna, sapne me mangalsutra tutne ka matalab, सपने में मंगलसूत्र, सपने में मंगलसूत्र का टूटना देखना, सपने में मंगलसूत्र खरीदना, सपने में मंगलसूत्र खोना, सपने में मंगलसूत्र गिफ्ट मिलना, सपने में मंगलसूत्र ग्रह देखना, सपने में मंगलसूत्र चोरी होना, सपने में मंगलसूत्र टूटना, सपने में मंगलसूत्र टूटने का मतलब, सपने में मंगलसूत्र देखना, सपने में मंगलसूत्र देखने का मतलब, सपने में मंगलसूत्र पहनना, सपने में मंगलसूत्र मिलना का क्या मतलब है

 

 

लेखक :- पीयूष रमानी 

Leave a Comment