सपने में बरसात का पानी देखना, बरसात होते देखना, Sapne Mein Barsat Ka Pani Dekhna, Barsat Hote Dekhna

सपने में बरसात का पानी देखना (sapne mein barsat ka pani dekhna)

नमस्कार दोस्तों इस लेख में हम आपको बताएंगे कि सपने में बरसात देखने का मतलब (sapne me barsat ka pani dekhna) क्या होता है । दोस्तों बरसात का मौसम मेरा सबसे प्रिय मौसम है और दोस्तों यह मौसम बहुत ही मनमोहक है जब धरती का पानी संघनित होकर ऊपर जाता है फिर वही पानी जो की जलवाष्प के रूप में ऊपर जाता है वहीं पानी ओले और पानी के रूप में धरती पर आता है इसे है हम बरसात कहते है ।

 

 

 

 

 दोस्तों भारत में वर्षा ऋतु का समय जुलाई से लेकर सितंबर के आखरी दिनों तक होता है। दोस्तों बरसात की सबसे अच्छी बात तो यह है कि यह गर्मी के बाद आता है जो लोगों को राहत प्रदान करता है बारिश में सभी समस्याएं दूर हो जाती है। दोस्तों बारिश होने के कुछ देर पश्चात जब सूरज निकलता है तो हमने
 इन्द्रधनुष देखने को मिलता है जो कि सात रंगों से मिलकर बना होता है जो कि बहुत की मनमोहक और सुन्दर दिखाई पड़ता है। दोस्तों यह मौसम घूमने लायक होता है इस मौसम में मैं दूर दूर घूमने जाता हूं और अपने कैमरे से बहुत सारी तस्वीर खींचता हूं और उसे अपने पास रखता हूं ।

Ppsapne me barsat dekhna

 

 दोस्तों यह पर बरसात और उसके मौसम के बारे में बहुत सारी बात करली अब हम बात करेंगे कि स्वप्न ज्योतिष शास्त्र सपने में बरसात देखना (sapne me barsat dekhna) इस सपने को किस दृष्टि से देखता है। तो चलिए शुरू करते हैं ।

सपने में बरसात देखना (sapne mein barsat dekhna)

दोस्तों सपने में बरसात देखना (sapne mein barsat dekhna kaisa hota hai) यह सपना सभी के लिए एक अच्छा व सकारात्मक सपना है अगर आपके घर में पैसों की परेशानी है या आपका व्यापार मंदा चल रहा है, आपको कोई बीमारी है या आपके घर में परिवार में झगड़े लड़ाई होते इस प्रकार से आप किसी भी परिस्थिति में परेशान है और तब आप इस सपने को देखते है तो आप निश्चिंत हो जाइए आपकी सभी परेशानी दूर हो जाएगी और आप एक सुखी जीवन का आनंद ले सकेंगे ।
 दोस्तों सपने में बरसात देखना (sapne me barsat dekhna) कई परिस्थिति में देख सकते है हो सकता है कि आप सपने में बारिश में नहा रहे हो, सपने में भीगना देख रहे हो, हो सकता है कि सपने में आप बारिश से बचकर भाग रहे हो, सपने में बारिश में नाचना देख रहे हो, सपने में तेज बारिश देख रहे हो, सपने में बारिश में चलते देख रहे हो, सपने में बारिश और ओले देख रहे हो,
दोस्तों आप देख रहे हो कि सपने में बारिश का पानी (sapne me barsat ka pani) आपके घर में आ रहा हो, सपने में स्त्री या लड़की को पानी में नहाते देखना दोस्तों इस प्रकार से आप सपने देख सकते है और दोस्तों इन सभी सपनों का मतलब शुभ है ऐसा नहीं है इसमें से ऐसे बहुत से सपने है जो कि एक नकारात्मकता को दर्शाते है जिनका मतलब हम नीचे जानेंगे ।
दोस्तों आगे मैंने आपको बताया कि सपने में बरसात देखने का मतलब (sapne me barsat dekhna) क्या होता है दोस्तों यहां पर मैंने जिस बारिश कि बात की जिसका मतलब मैंने आपको आगे बताया यह सपना एकदम सरल बारिश की ओर संकेत करता है यह एक सरल बारिश जो की किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती एकदम सरल गति से जो बारिश होती है उसकी बात की है। उसका मतलब मैंने बताया है।
दोस्तों सपने सभी को आते हैं और हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरूर होता है दोस्तों जब हम सोते हैं तो हमारा अवचेतन मन हमारे आने वाले भविष्य में हमारे साथ क्या होने वाला है सपने के माध्यम से हमें बताता है जिसके बारे में हम जान सके और हमारे आने वाले भविष्य में हमारे साथ क्या होने वाला है इसके बारे में हम जान सके व सचेत हो सकें । तो चलिए दोस्तों हम बात करते है कि सपने में बरसात देखने का क्या मतलब होता है।

 

 

सपने में बरसात देखना (sapne mein barsat dekhna)

 

सपने में बरसात देखना (sapne mein barsat ka  dekhne ka matlab) दोस्तों यह सपना एक बहुत ही अच्छा व शुभ सपना माना गया है अगर आपके घर में पैसों की परेशानी है या आपका व्यापार मंदा चल रहा है, आपको कोई बीमारी है या आपके घर में परिवार में झगड़े लड़ाई होते इस प्रकार से आप किसी भी परिस्थिति में परेशान है और तब आप इस सपने को देखते है तो आप निश्चिंत हो जाइए आपकी सभी परेशानी दूर हो जाएगी और आप एक सुखी जीवन का आनंद ले सकेंगे।

सपने में बरसात में भीगना (sapne mein barsat mein bhigna)

 

सपने में बरसात में भीगना (sapne me barsat me bhigna) अगर आप अपने सपने में खुद को बरसात में भीगते देखते हैं तो यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है यह सपना इस बात की और संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी सारी परेशानियां सारे कष्ट खत्म हो जाएंगे और अब से आपका अच्छा दिन शुरू होने वाला है आपके परिवार में खुशियां आएंगे और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए यह सपना भी एक अच्छा और बढ़िया सपना माना गया है।
आने वाले समय में उनके भी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी उनके सारे कष्टों का अंत होगा आने वाले समय में उन्हें भी खुशियों की प्राप्ति होगी उनका परिवार खुश रहेगा तो दोस्तों मेरे हिसाब से यह सपना काफी अच्छा सपना माना गया है यह सपना स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक अच्छा सपना माना गया है अगर आपको यह सपना अच्छा लगता है तो आप कमेंट में अपनी राय देना ना भूलें।

 

सपने में बारिश में नाचना ?  (sapne mein barish mein nachna)

 

सपने में बारिश में नाचना  (sapne mein barish mein nachna) यह सपना भी एक काफी अच्छा सपना माना गया है यदि कोई पुरुष अपने सपने में खुद को बारिश में नाचते हुए देखता है वह देखता है कि वह बारिश में नाच रहा है (sapne me barish me nachna)
 तो उसके आने वाले समय में यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि उसकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगे आने वाले समय उसका खुशहाली में जाएगा उसे किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं रहेगा।
आराम वाली जिंदगी का आनंद ले सकेगा और अब अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है आने वाले समय में उनकी भी सारी परेशानियां दूर होंगी उनका आने वाला समय अच्छा रहेगा और वह भी आने वाले समय में आनंद वाली जिंदगी का अनुभव ले सकेंगे। तो दोस्तों मेरे हिसाब से भी यह सपना एक बेहद अच्छा सपना माना गया है अगर आपको यह सपना पसंद आता है तो आप अपने कमेंट पर राय देना ना भूलें और दोस्तों यह सपना भी स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान माना गया है।
सपने में तेज बारिश होना (sapne mein tej barish hona)

 

दोस्तों सपने में तेज बारिश होना (sapne mein tej barish hona) यह सपना एक बुरा सपना माना गया है अगर कोई पुरुष अपने सपने में देख रहा है कि तेज बारिश हो रही है तो उसके आने वाले समय में यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि उसके आने वाले समय में उसे धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।
 अगर यही सपना कोई स्त्री देख रही है तो उनके लिए भी यह सपना इसी बात की ओर संकेत करता है कि उन्हें भी आने वाले समय में धन हानि का सामना करना पड़ सकता है उन्हें किसी प्रकार से धन की हानि हो सकती है तो दोस्तों मेरे हिसाब से यह सपना पूरा सपना माना गया है दोस्तों यह सपना भी स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान संकेत करता है कि पुरुष को भी धन हानि होगी और स्त्री को भी धन हानि होगी।

सपने में ओले गिरना (sapne mein ole girna)

सपने में ओले गिरना (sapne mein ole girna) दोस्तों यह सपना भी सपने में तेज बारिश जैसा ही बुरा सपना माना गया है यह सपना भी अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में देख ले तो उसे धन हानि का सामना करना पड़ सकता है और अगर यही सपना कोई स्त्री अपने सपने में देख ले कोई स्त्री अपने सपने में ओले गिरते हुए देख ले (sapne me ole girna)
 तो उन्हें भी उनके आने वाले समय में धन हानि का सामना करना पड़ सकता है । दोस्तों यह सपना एक बुरा सपना माना गया है यह सपना भी पुरुष और स्त्री दोनों के लिए एक समान माना गया है जोकि धन हानि की ओर संकेत करता है यहां पर दोस्तों आपको किसी भी प्रकार से दाना हानि हो सकती है इसके बारे में यहां पर नहीं बताया गया है कि आप को किस प्रकार से धन हानि हो सकती है।

 

सपने में बारिश में चलना (sapne mein barish mein chalna)

सपने में बारिश में चलना (sapne mein barish mein chalna) दोस्तों सपने में बारिश में चलना यह बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको अधिक काम करना होगा अथार्थ आपको ज्यादा काम करने की आवश्यकता होगी जिसमें आपको कठिनाइयां हो सकती हैं तो सावधान रहें और अगर यही सपना कोई स्त्री देख लो कोई स्त्री अपने सपने में खुद को बारिश में चलते हुए देखे (sapne me barish me chalna) तो उनके लिए भी या सपना इसी बात की ओर संकेत करता है।
 कि आने वाले समय में उन्हें भी अधिक काम करना पड़ सकता है जिसमें उसे कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है दोस्तों यह सपना भी स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान सपना माना गया है कि उन्हें आने वाले समय में ज्यादा काम करने की आवश्यकता होगी तो जिसमें उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

दोस्तों हम स्वप्न ज्योतिष के आधार पर बताते हैं ऐसा कोई दावा नहीं करते हैं अगर आपको इससे हानि पहुंचती है तो इस वेबसाइट की कोई गलती नहीं है व्यक्ति अपने विवेक का प्रयोग करें।

 

दोस्त अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले जिससे वह भी इस सपने के बारे में जान सकें और इसका पूरा फायदा उठा सकें जय हिंद।
Tag :- 
sapne me barish aur badh dekhna, sapne me barish aur ole dekhna, sapne me barish dekhna, sapne me barish dekhna kaisa hai, sapne me barish dekhna kaisa mana jata hai, sapne me barish dekhna kya hota hai, sapne me barish dekhne ka matlab, sapne me barish dekhne se kya hota hai, sapne me barish dikhai dena, sapne me barish hona, sapne me barish hote dekhna, sapne me barish hote hue dekhna, sapne me barish ka pani bahte dekhna, sapne me barish ka pani dekhna, sapne me barish ki bunde dekhna, sapne me barish me bhigna, sapne me barish me bhigte dekhna, sapne me barish me chalna, sapne me barish me nachna, sapne me barish me nahana, sapne me barish se bachna, sapne me barish tufan dekhna, sapne me bhari barish dekhna, sapne me bhayankar barish dekhna, sapne me musladhar barish dekhna, sapne me tej barish hona, Sapne mein barish, सपने में तेज बारिश होना, सपने में बारिश, सपने में बारिश और ओले देखना, सपने में बारिश और बाध देखना, सपने में बारिश का पानी देखना, सपने में बारिश का पानी बहते देखना, सपने में बारिश की बूंदे देखना, सपने में बारिश तूफान देखना, सपने में बारिश दिखाई देना, सपने में बारिश देखना, सपने में बारिश देखना कैसा माना जाता है, सपने में बारिश देखना क्या होता हैं, सपने में बारिश देखने का मतलब, सपने में बारिश देखने से क्या होता है, सपने में बारिश में चलना, सपने में बारिश में नहाना, सपने में बारिश में नाचना, सपने में बारिश में भीगते देखना, सपने में बारिश में भीगना, सपने में बारिश से बचना, सपने में बारिश होते देखना, सपने में बारिश होते हुए देखना, सपने में बारिश होना, सपने में भयंकर बारिश देखना, सपने में भारी बारिश देखना, सपने में मूसलाधार बारिश देखना
लेखक :- पीयूष रमानी 

Leave a Comment