सपने में कोयला देखना, सपने में कोयला जलते देखना

 

सपने में कोयला देखना ? (Sapne Me Koyla Dekhna)

 

उत्तर :- स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में कोयला दिखाई देना शुभ या फिर अशुभ संकेत होता है कोयला जमीन की खुदाई करने पर निकलता है जिसके कारण इसका बहुत सी चीजों में उपयोग किया जाता है कोयला एक ठोस पदार्थ होता है और यह जमीन की गहराई में से निकलता है इसका उपयोग आग जलाने में भी किया जाता है इससे पेट्रोल भी बनता है और भी बहुत सी चींजों में इसका उपयोग होता है यह बहुत उपयोगी है।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

यह भी महंगा मिलता है जब कई सालो तक वायु में कोयला पढ़ा रहता है तो यह ऑक्सीजन के साथ अभिक्रिया करके हीरा बन जाता है जिसे ब्लैक डायमंड भी कहते है । सपने में हमें कोयला क्यों दिखाई देता है और इसका क्या मतलब होता है आज हम सभी इसके बारे में जानने वाले है । तो अगर आपने भी सपने में कोयला देखा है तो इस पोस्ट को पूरा अंत तक पढ़े ? 

 

सपने में कोयला देखना, Sapne Me Koyla Dekhna, सपने में कोयला जलते देखना, sapne me koyla jalte dekhna,

 

सपने में कोयला देखना ? (Sapne Me Koyla Dekhna)

 

 

उत्तर :- स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में कोयला देखना किस बात की और संकेत करता है आइए जानते हैं सपनों में कोयला दिखाई देना कोई वहम नहीं होता है ये सभी बातें आपके सपने से जुडी हुई होती है लेकीन आज में आपको सपने में कोयला देखने का मतलब बताने वाला हूं सपने में कोयला देखना शुभ या फिर अशुभ हो सकता है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में कोयला देखना किसी भी प्रकार से शुभ अशुभ हो सकता है अगर आपने भी इस तरह का सपना देखा है तो जल्द ही आपके जीवन में भी सुख शान्ति आ सकती है लेकीन इस सपने से जुड़ी कुछ अशुभ बातें भी है जिसके बारे में आपको जरूर जनाना चाहिए ।

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

Tag :- सपने में कोयला,  सपने में कोयला देखना, सपने में केला खाना, सपने में कोयला देखने का मतलब, सपने में कोयला देखने का फल, सपने में कोयला देखने का क्या मतलब, सपने में कोयला देखना कैसा है, सपने में कोयला को देखना, सपने में जलता हुआ कोयला देखना, सपने में कोयला देखना कैसा होता है, सपने में कोयला देखना क्या होता है, सपने में कोयले देखना,सपना में कोयला देखना, सपने में जलता कोयला देखना,

 

 

सपने में कोयला देखना ? (Sapne Me Koyla Dekhna )

 

 

उत्तर :- स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में कोयला देखना किसी भी तरह से अच्छा सपना नहीं होता है ऐसा सपना आपको यह संकेत करता है कि इस समय आपको किसी से प्रेम होने वाला है और प्रेम में आपको धोका मील सकता है इसलिए सपने में कोयला देखना किसी भी तरह से अच्छा सपना नहीं होता है तो अगर आपने भी इस तरह का सपना देखा है तो आपको यह जान लेना चाहिए कि इस तरह का सपना किसी भी तरह से अच्छा सपना नहीं होता है ।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

 

 

सपने में कोयला जलते देखना ? (Sapne Me Koyla Dekhna )

 

 

उत्तर :- स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में जलता हुआ कोयला दिखाई देना किसी भी तरह से अच्छा सपना नहीं होता है ऐसा सपना आपको इस बात की ओर संकेत करता है कि इस समय आपको जल्द ही कोई अशुभ समाचार मिल सकता है और इतना ही नहीं इस समय आप अगर किसी नए कार्य को करने जा रहे हैं या फिर आप किसी भी कार्य की शुरूआत करने जा रहे हैं तो इस समय उस कार्य को ना करें क्योंकि इस समय निश्चित रूप से आपको हानि ही होने वाली है । तो अगर आपने इस प्रकार के सपने को देखा है तो आप को सावधान होने की आवश्यकता है

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

तो अगर आपने भी यह सपना देखा है तो अन्त में 🙏😍 जय माता दी जरुर लिखें //

Leave a Comment