सपने में मछली देखना क्या होता है । sapne mein machli dekhna kya hota hai

सपने में मछली देखने का मतलब ?  (sapne mein machli dekhne ka matlab)


नमस्कार दोस्तोंआप सभी मछली को तो जानते ही होंगे दोस्तों मछली रंग बिरंगी होती है और बहुत ही मनमोहक होती है दोस्तों इस पूरी पृथ्वी में मछलियों के कम से कम 28000 प्रजातियां पाई जाती है । दोस्तों यहां पर व्हेल मछली नहीं होती है। दोस्तों वैसे तो सभी प्रकार की मछली एक दिशा में तैरती है लेकिन ट्रिगर नाम की मछली उल्टी भी चलती है और सीधी भी चलती है।

 

 

 

 

दोस्तों आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि मछली की कुछ प्रजातियां ऐसी भी होती है जो बहुत जल्दी भूल जाती है दोस्तों Goldfish नामकी एक मछली की प्रजाति है जो सिर्फ 3 secends चीजों को याद रख पाती है । समुद्रीघोड़ा नामकी मछली अपनी दोनों आंखों को अलग अलग दिशाओं में घूमा कर देख सकती है और मौसम के अनुसार रंग भी बदल सकती है।

 

 

 

 

सपने में मछली देखना ? (sapne mein machli dekhna)


दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र मछली को बहुत अच्छी नजरिए से देखता है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र सपने में मछली देखना (sapne mein machli dekhna) को इस बात की और संकेत करता है कि आपके आने वाले समय में आपको धन लाभ होगा और आपकी सारी परेशानियां दूर होंगी ।

दोस्तों सपने में मछली तो लोग देखते है लेकिन वह मछली वह किस अवस्था में देखते है यह निर्भर करता है जैसे :- सपने में मछली देखना, सपने में मछली पकड़ना, सपने में रंग बिरंगी देखना, सपने में मरी मछली देखना, सपने में मछली खाना, सपने में मछलियां देखना । दोस्तो इन सभी प्रश्नों का मतलब है एक एक करके प्रश्न और उत्तर केेे माध्यम से जानेंगे।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 


दोस्तों सपने सभी को आते हैं और हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरूर होता है दोस्तों सपने अच्छे या बुरे हो सकते है। सपने आने वाले भविष्य में हमारे साथ क्या होने वाला है इस बात का हमें संकेत देते है हमें बताते है कि हमारे साथ आने वाले समय में क्या होने वाला है। अगर दोस्तों कोई व्यक्ति अपने सपने के बारे में जान जाएं तो वह आने वाले भविष्य के बारे में जान सकता है और वह सचेत हो सकता है। 


सपने में मछली देखना ?  (sapne mein machli dekhna)

 

सपने में मछली देखना (sapne mein machli dekhne ka matlab) दोस्तों यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में मछली देखताहै (sapne mein machli dekhna kaisa hota hai) तो उसके आने वाले समय में उसे धन लाभ होगा उसकी सारी परेशानियां दूर होंगी अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है।

 

 तो उनके लिए भी यह सपना एक अच्छा वह सब सपना माना गया है आने वाले समय में उन्हें भी उनके पति के द्वारा कोई मूल्यवान भेंट मिल सकती है अगर यही सपना कोई कुंवारी लड़की देखती है तो उसे धनवान पती की प्राप्ति होगी। 

 

 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

 

सपने में मछली पकड़ना ?  (sapne mein machli pakadna)


सपने में मछली पकड़ना (sapne me machli pakadna) दोस्तों यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में मछली पकड़ता है (sapne mein machli pakadna kaisa) तो उसके आने वाले समय में उसके नौकरी या व्यापार में ज्यादा लाभ होगा ।

 

स्त्री अपने सपने में यह देखती है कि वह मछली पकड़ रही है (sapne me machli pakadna) उसके आने वाले समय में अगर पर नौकरी करती है उस नौकरी में उसे उन्नति हो सकती है अगर वह हाउसवाइफ है तो उसके पति या बच्चों से उसे धन का लाभ होगा। दोस्तों इस प्रकार से यह सपना स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक अच्छा व बेहतर सपना माना गया है। 



इसे भी पढ़ें : टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय

 

सपने में रंग बिरंगी मछली देखना ? (sapne mein rang birangi machli dekhna)

 

सपने में रंग बिरंगी मछली देखना(sapne mein rang birangi machli dekhna) दोस्तों यह सपना भी एक काफी अच्छा सपना माना गया है यह सपना अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में देखता है तो यह सपना उसके लिए इस बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले समय में उसे ऐसी विद्या प्राप्त होगी जिसकी वजह से वह अत्यधिक धन कमा लेगा अथार्थ धनवान हो जाएगा अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है।

 

कोई स्त्री अपने सपने में रंग बिरंगी मछली देखती है (sapne me rang birangi machli dekhna) तो उनके लिए भी यह सपना इसी बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले समय में उन्हें भी ऐसी विद्या की प्राप्ति होगी जिसकी वजह से वह भी अत्यधिक धन कमा लेंगे धनवान हो जाएंगी। दोस्तों यह सपना भी स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक अच्छा सपना माना गया है जो उन्हें धनवान बनाने की ओर इशारा करता है।

 

सपने में मरी मछली देखना ?  (sapne mein mari machli dekhna)


सपने में मरी मछली देखना (sapne me machli dekhna) दोस्तों यह सपना एक अशुभ सपना माना गया है दोस्तों अभी तक हमने जितने भी सपनों के बारे में बात की सारे सपने सकारात्मक सपने थे लेकिन सपने में मरी मछली देखना यह सपना एक बुरा सपना माना जाता है

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में मरी मछलीदेखता है(sapne me machli dekhna) तो उसके आने वाले समय में उसे धन की हानि होगी अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है कोई स्त्री भी अपने सपने में मरी हुई मछलीदेखती है(sapne me machli dekhna) तो उनके आने वाले समय में उनके लिए भी यह सपना सपना माना गया है आने वाले समय में उन्हें भी कहीं ना कहीं से धन की हानि हो सकती है दोस्तों इस प्रकार से यह सपना पुरुष और स्त्री दोनों के लिए एक बुरा सपना माना गया है।

 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

 

सपने में मछली खाना ? (sapne meim machli khana)

 


सपने में मछली खाना (sapne mein machli khana) दोस्तों यह सपना एक बेहतर सपना माना गया है अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में मछली खाता है (sapne me machli khana)  तो उसके आने वाले समय में अगर उसका स्वास्थ्य खराब है तो उसका स्वास्थ्य अच्छा हो जाएगा अगर उसका स्वास्थ्य पहले से ही अच्छा है

तो वह बेहतर हो जाएगा अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना का अच्छा सपना माना गया है उनके लिए भी यह सपना इसी बात की ओर संकेत करता है कि उनके भी आने वाले समय में अगर उनका स्वास्थ्य खराब है तो उनका स्वास्थ्य अच्छा हो जाएगा अगर उनका स्वास्थ्य पहले से ही अच्छा है तो और अच्छा हो जाएगा दोस्तों यह सपना भी स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक अच्छा व सकारात्मक सपना माना गया है।

 

 

 

सपने में बड़ी मछलियां देखना ? (sapne mein badi machliya dekhna)


सपने में बड़ी मछलियां देखना (sapne me badi machliya dekhna) दोस्तों अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में डॉल्फिन जेसी मछलियां देखता है(sapne me machliya dekhna) जो कि लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाती है हिंसक मछलियां नहीं होती है ऐसी मछली आप अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में देखता है।

तो उसके आने वाले समय में उसे धन लाभ होगा और उसकी अच्छे लोगों से दोस्ती होगी अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है कोई स्त्री अपने सपने में सीधी-सादी मछली को देखती है(sapne me machliya dekhna) जो की हिंसक मछली नहीं होती है तो उनके लिए भी यह सपना का सपना माना गया है।

 आने वाले समय में उन्हें भी धन लाभ होगा और उनकी अच्छे लोगों से दोस्ती होगी अब हम दूसरे यहां पर बात करेंगे जो हिंसक मछलियां होती है उसके बारे में। अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में हिंसक मछलियों को देखता है(sapne mein machliya dekhna) जोकि डंक मारती है सार्क, इन मछलियों को देखता है तो उसके आने वाले समय में उसका किसी लड़ाई झगड़ा हो सकता है या उसे धन हानि हो सकती है। 

 

 

 


अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना न भूलें । जय श्री कृष्णा । 



Tag :- 
sapne me machli, sapne me machli dekhna hai, sapne me machli dekhne ka matlab, sapne me machli ka baccha dekhna, sapne me machli ka dekhna, sapne me machli ka dekhna kaisa hota hai, sapne me machli ka dikhai dena, sapne me machli ka dikhna, sapne me machli ka jal dekhna, sapne me machli ka kanta dekhna, sapne me machli ka katna, sapne me machli ka maans dekhna, sapne me machli ka sabji dekhna, sapne me machli katte hue dekhna, sapne me machli khana, sapne me machli kharidne, sapne me machli khate dekhna, sapne me machli ki barish dekhna, sapne me machli ki sabji dekhna, sapne me machli ko pakadna, sapne me machli marna, sapne me machli marte hue dekhna, sapne me machli pakadna, sapne me machli pakadne ka matlab, सपने में मछली, सपने में मछली का काटना, सपने में मछली का कांटा देखना, सपने में मछली का जाल देखना, सपने में मछली का दिखना, सपने में मछली का दिखाई देना, सपने में मछली का देखना, सपने में मछली का देखना कैसा होता है, सपने में मछली का बच्चा देखना, सपने में मछली का मांस देखना, सपने में मछली का सब्जी देखना, सपने में मछली काटते हुए देखना, सपने में मछली की बारिश देखना, सपने में मछली की सब्जी देखना, सपने में मछली को पकड़ना, सपने में मछली खरीदने, सपने में मछली खाते देखना, सपने में मछली खाना, सपने में मछली देखना है, सपने में मछली देखने का मतलब, सपने में मछली पकड़ना, सपने में मछली पकड़ने का मतलब, सपने में मछली मारते हुए देखना, सपने में मछली मारना
 
लेखक :- पीयूष रमानी 

Leave a Comment